लिंग वृद्धि कैसे की जाए? 3 भोज्य पदार्थ, जिनसे लिंग वृद्धि में मदद मिलती है

“पॉप संस्कृति” के प्रभाव के कारण, अधिकतर पुरुष बड़ा लिंग चाहते हैं, और इस कारण आजकल बहुत से ऐसे उत्पादों को प्रस्तुत किया जाता है जो लिंग वृद्धि में सहायक माने जाते हैं। इनमें गोलियाँ, कई तरह के पंप भी, और व्यायाम भी शामिल हैं जिनकी मदद से लिंग का आकार बढ़ाया जा सकता है।

असल में इनमें से किसी के भी असरदार होने का कोई सबूत नहीं है। आज, वैज्ञानिक विधियों के उपयोग से, ‘लिंग वृद्धि’ के कोई प्रमाणित प्रभावशाली उपाय नहीं हैं। किसी मूत्र-विज्ञानी या किसी और सम्मानित डॉक्टर के पास जाएँगे, तो हर कोई कहेगा कि प्रस्तावित उत्पाद “बेकार” हैं। इनके झाँसे में मत आइए!

सबसे चिंता की बात यह है कि इनमें से कुछ उत्पाद आपके लिंग को नुकसान पहुँचा सकते हैं। आप उन्हें खरीदकर खुद को और भी नुकसान पहुँचाते हैं। इसलिए, विभिन्न प्रस्तावित उत्पादों पर भरोसा मत कीजिए।

पर, क्योंकि हम यहाँ इस विषय पर चर्चा कर रहे हैं, तो आइए यह जानने की कोशिश करते हैं कि पुरुष लिंग का आकार क्यों बढ़ाना चाहते हैं? शायद, उन्हें लगता है कि उनका लिंग छोटा है। पर वे तभी यह कह सकते हैं कि उनका लिंग छोटा है जब उन्हें लिंग की “औसत” या सामान्य लंबाई के बारे में मालूम हो या भारतीय पुरुषों के लिंग के आकार का पता हो।

Hummer of Thor: भारत में नया उपाय

जब अपने लिंग का आकार आपको सच में परेशान करने लगे, और आपकी मानसिक समस्याओं का कारण बन जाए, तो उम्मीद ना खोएं। हांलाकि, आज, सैंकड़ों बेईमान लोग, पुरुषों की इस समस्या का नाजायज़ फायदा उठाते हैं (विभिन्न गोलियाँ, पूरक आहार, आदि, जिनसे लिंग का आकार बढ़ना चाहिए), पर विज्ञान और तकनीक रुक नहीं सकते।

आखिरकार, अमरीकी फार्मेसी ने दुनिया का टॉप उपाय खोज निकाला है, जिससे बिना सर्जरी लिंग वृद्धि संभव है। Hammer of thor capsule (आप उसे यहाँ पर ऑर्डर कर सकते हैं)। यह उत्पाद, जिसमें प्राकृतिक अवयव शामिल हैं, टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को प्रेरित करता है और जननांगों में रक्त प्रवाह बढ़ाता है। इस नए रक्त के कारण लिंग स्वभावतः कुछ सेमी बढ़ जाता है। पर, आपके स्वास्थ्य की सुरक्षा और उसके फायदे के लिए, आपको सलाह है कि बेहद आवश्यकता होने पर ही (जैसे लिंग का आकार मानक आकार से कम होना, स्तंभन शक्ति की समस्याएँ, उम्र के कारण कामेच्छा में कमी आदि हों) इस उत्पाद का इस्तेमाल कीजिए।

 

sale

भारतीय लिंग की औसत लंबाई कितनी होती है?

आपको यह वाक्य अंग्रेज़ी में पता होगा: “भारतीयों के लिंग का औसत आकार क्या है?” इसका जवाब देना मुश्किल है क्योंकि आपके सभी सवाल उसके सही आकार की पुष्टि नहीं करेंगे। दूसरे यह जानना मुश्किल है कि किस अवस्था में उसे मापा गया है, जब वह मुलायम था या जब कड़ा और खड़ी अवस्था में था, और ये आकार भी कई चीज़ों के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।

पर कई शोधकर्ताओं के अनुसार, एशियाई पुरुषों के लिंग का सामान्य आकार 5 इंच के करीब हो सकता है (इसमें भारतीय भी शामिल हैं)। “औसत” का मतलब है लगभग बीच में। 50% पुरुषों का उससे कम होगा, और 50% पुरुषों का अधिक। औसत आकार है 4-6 इंच, हालांकि यह निश्चित नहीं है।

और भारत में महिलाएँ किस औसत आकार को उचित समझती हैं? अध्ययनों के अनुसार, अधिकतर महिलाओं के लिए अपने साथी के लिंग का आकार मायने नहीं रखता।

यह स्पष्ट है कि पुरुष अपने लिंग के आकार के बारे में चिंतित क्यों होते हैं: लिंग शरीर का सबसे महत्वपूर्ण भाग है और यह मर्दानगी की निशानी होता है। पर इस ओर ध्यान मत दीजिए! जो भी आपको मिला है उसे स्वीकार कीजिए और अपने प्रिय साथी को सबसे बेहतर चीज़ प्रदान कीजिए। अंत में आपके प्यार का आकार ही उसे खुश कर पाएगा।

3 भोज्य पदार्थ, जिनसे लिंग वृद्धि में मदद मिलती है

लिंग वृद्धि के लिए बेहतर भोज्य पदार्थ क्या हैं

सभी जानते हैं कि सही भोजन खाने से स्वास्थ्य को बहुत फायदे होते हैं, पर अधिकतर लोगों को यह नहीं पता कि इससे लिंग वृद्धि में भी फायदा होता है।

लिंग वृद्धि के लिए निम्नलिखित भोजन से आपके लिंग की लंबाई बढ़ने में मदद मिल सकती है। लिंग वृद्धि के ये भोज्य पदार्थ शरीर के लिए सुरक्षित, सस्ते और अच्छे हैं।

लिंग वृद्धि की सभी तकनीक और उत्पादों में व्यायाम और Spartin जैसे प्राकृतिक उपायों से सबसे कम हानि की संभावना होती है (और ये ही सबसे प्रभावशाली हैं)। तो यह सामान्य बात है कि कुछ भोज्य पदार्थों की लिंग वृद्धि में स्वाभाविक भूमिका है।

3 भोज्य पदार्थ जो लिंग वृद्धि में सहायक हैं

जैसा कि आप देख रहे हैं लिंग समेत पूरे शरीर में रक्त प्रवाह को बेहतर करना इन भोज्य पदार्थों का सामान्य कार्य है। हम सभी जानते हैं कि लिंग वृद्धि के लिए रक्त प्रवाह महत्वपूर्ण कारक है।

अगली बार जब आप खाद्य पदार्थों की खरीदारी के लिए जाएँ तो लिंग वृद्धि को बेहतर करने के लिए इन्हें खरीदना ना भूलें।

निम्नलिखित भोज्य पदार्थ आसानी से (और सस्ते में) पास की दुकान में उपलब्ध होते हैं (ये बाहर के खाने की तुलना में बहुत सस्ते हैं, इसलिए आपकी काफी बचत होगी):

प्याज़

शोधकर्ताओं का मानना है कि प्याज़ शरीर से दिल तक रक्त प्रवाह को बेहतर करने में सहायक होता है।

इसके अलावा, प्याज़ के सेवन से रक्त में थक्का बनना भी बंद होता है। पर बहुत से लोग यह तुरंत नहीं समझ पाते कि प्याज़ से रक्त प्रवाह ना केवल दिल तक बेहतर होता है बल्कि लिंग तक भी बेहतर हो जाता है।

प्याज़ sex

सामन मछली

जैसा कि प्याज़ के मामले में बताया गया था, रक्त प्रवाह बेहतर करने वाले भोज्य पदार्थ, स्तंभन शक्ति भी बेहतर करते हैं।

सामन मछली के मामले में भी यही बात है। यह ओमेगा 3 व अन्य फैटी तेलों से समृद्ध होती है, और रक्त को पतला करती है, जिससे रक्त प्रवाह बढ़ता है।

केला

यह आपके दिल के लिए अच्छा है, और रक्त प्रवाह बढ़ाने के लिए भी। लिंग वृद्धि के लिए केला नंबर एक भोज्य पदार्थ है।

केला

निष्कर्ष

इन भोज्य पदार्थों का सेवन आपके पूर्ण स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, और आपको यह जानकर खुशी होगी कि इनसे प्राकृतिक ढंग से लिंग वृद्धि में मदद मिलती है।

इन भोज्य पदार्थों के साथ, जैल और गोलियों का सेवन करें, जेल्किंग या अन्य व्यायाम करें, इससे परिणाम जल्दी मिलेंगे औऱ अधिक प्रभावशाली होंगे।

अधिकतर लोग लिंग वृद्धि के लिए पोषक पदार्थों को भूल जाते हैं, जो सही नहीं है, क्योंकि हम जानते हैं जो पुरुष इस मामले में सफल रहे हैं उन्होंने लिंग वृद्धि के लिए सभी पक्षों का ध्यान रखा है।

इसलिए अगली बार सामान खरीदते समय इन्हें खरीदना ज़रूर याद रखिए।

  • प्याज़
  • सामन मछली
  • केला

इन भोज्य पदार्थों को आप नाश्ते, दोपहर के भोजन या रात के भोजन में शामिल कर सकते हैं: मुख्य भोजन के लिए प्याज़ को भून लीजिए, सामन मछली को तल लीजिए और मीठे के लिए केला खा सकते हैं।

इस तरह आप सभी चीज़ें एक साथ खा सकते हैं, और कुछ भी बरबाद नहीं होगा, क्योंकि आप सभी कुछ खा लेंगे।

1 Response

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Post comment

WhatsApp chat
Send