Goji Cream से दें अपनी त्वचा को एक नई ज़िंदगी (in Hindi)

आज की मॉडर्न महिला के लिए एक रिजुवेनेटिंग क्रीम खरीदना कोई बड़ी बात नहीं है। ब्यूटी स्टोर्स के शेल्फ़ ऐसे कई तरह के प्रोडक्ट्स से भरे पड़े हैं जो हर टेस्ट और बजट को सूट करते हैं। एक महिला की सुंदर दिखने की इच्छा बड़ी प्राकृतिक सी चीज है और प्रकृति ही हमें ऐसी चीजें देती है जो एक महिला की सुंदरता बनाए रखने में मदद करते हैं। गोजी बेरी प्रकृति की एक ऐसी ही देंन हैं। तिब्बत के लोग गोजी को कई तरह की दवाइयों के रूप में सैंकड़ों सालों से इस्तेमाल करते आए हैं। अपने चिकित्सकीय गुणों के कारण गोजी बेरी दुनिया भर में लोकप्रिय हैं। अब इन बेरियों की पूरी शक्ति Hendel’s Garden की रिजुवेनेटिंग Goji Cream में समाहित कर दी गई है।

गोजी बेरी खरीदना बड़ा आसान होता है लेकिन सिर्फ ताजी बेरियों में ही निम्नलिखित गुण होते हैं

  • ताजे संतरों से भी ज़्यादा सांद्रता में विटामिन सी;
  • लगभग 20 अमीनो एसिड्स;
  • प्रचुर मात्र में विटामिन ई;
  • भरपूर आयरन;
  • प्रचुर मात्रा में ग्रुप बी के विटामिन.

Goji Cream

दुर्भाग्य से बेरियों को लंबे समय तक फ्रेश रखना बड़ा मुश्किल होता है। Goji Cream में ताजे गोजी बेरी जूस का एक्सट्रैक्ट होता है जो त्वचा पर बिल्कुल वैसा ही असर करता है जैसा तुरंत तोड़ी गई बेरी करती हैं।

इस क्रीम में निहित नैचुरल गोजी बेरी एक्सट्रैक्ट से आपकी त्वचा कड़ी और लचीली हो जाती है और नीचे लिखे उम्र बढ़ने से संबंधी लक्षणों से लड़ती है:

  • चेहरे की झुर्रियाँ;
  • चेहरे की रूप-रेखा में बदलाव;
  • सूखपन;
  • उम्र से संबन्धित साँवलापन।.

Hendel’s Goji Cream का इस्तेमाल किसे करना चाहिए

अपने रंग रूप की देखभाल करना एक लगातार और कड़ी मेहनत का काम है। समय किसी को नहीं बख़्शता और जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती जाती है हमारी त्वचा का ताजापन और सुंदरता जाने लगती है। आम तौर पर बदलाव 30 की उम्र के बाद दिखने लगते हैं। खराब पर्यावरण, खान-पान में गड़बड़ी और तनाव से भी रंग-रूप बिगड़ने लगता है जिससे उम्र के नीचे लिखे लक्षण तेजी से आने लगते हैं और समस्याएँ और बढ़ जाती हैं।

  • त्वचा की ऊपरी परत (कोर्नियस लेयर) का कड़ा होना। त्वचा की बेसल लेयर की मोटाई कम हो जाती है जिससे त्वचा में सूखापन आता है;
  • कोलाजन और इलास्टिन का उत्पादन कम हो जाता है और त्वचा ढीली होने लगती है;
  • मांसपेशियों की टोन चली जाती है जिससे चेहरे का नाक-नक्श बिगड़ने लगता है।

40 की उम्र पार करने के बाद गहरे नेसोलेबियल फ़ोल्ड (पलकों पर कड़ी त्वचा हो जाना), गर्दन की झुर्रियाँ और दोहरी ठोड़ी (यदि वजन ज़्यादा है तो) नज़र आने लगती है।

उम्र बढ़ने के भयावह लक्षणों का और वर्णन करने से कोई फायदा नहीं है। कोई भी फिर से जवान तो नहीं हो सकता लेकिन त्वचा की उचित देखभाल और कुछ नियमों का पालन करके उम्र बढ़ने के अप्रिय लक्षणों को दूर रखा जा सकता है। सबसे बड़ी चीज है समस्या की जड़ तक पहुँचना।

Goji Cream in hindi

Goji Cream इस्तेमाल करने से होने वाले प्रभाव, ग्राहकों की प्रतिक्रियाएँ

दूसरे लोगों के अनुभव पढ़कर आप यह जान सकते हैं कि यह प्रोडक्ट आपकी समस्या हल करने में कारगर होगा या नहीं।

प्रगति, 49

मैं हाल ही में दादी बनी हूँ लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि मैं अब आराम से पड़ी रहूँ और अपनी देखभाल करना बंद कर दूँ। मैंने बहुत समय पहले ही अपने ब्यूटी बॉक्स में Goji Cream जोड़ ली थी और तभी से इसे एक डे-क्रीम की तरह इस्तेमाल कर रही हूँ। इससे मेरी त्वचा एक तरह से खिल उठती है और झुर्रियाँ कम होकर रंग भी निखर जाता है। इसकी बस एक ही सोचने वाली बात है और वो है इसकी कीमत, आप इतने पैसों में दूसरे कई ब्यूटी प्रोडक्ट खरीद सकते हैं लेकिन इस बात की संभावना कम ही है कि उनसे कोई फायदा होगा। इसलिए, मैं क्वालिटी के लिए पैसे खर्च करने में हिचकती नहीं हूँ।

 

वंशिका,35

मैं अपने रंग-रूप को लेकर उतना नहीं सोचती थी लेकिन उम्र बढ़ना एक ऐसी चीज है जिसे आप नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते। जब मैं सुबह उठ कर आईना देखती थी तो अपनी नाक के पास उभर रही झुर्रियों को नज़रअंदाज़ नहीं कर पाती थी। इससे मैं बहुत घबराने लगी और मैंने सोच लिया था कि इसके बारे में जल्दी ही कुछ करना पड़ेगा। मैंने कई तरह के आयुर्वेदिक रिजुवेनेटिंग मास्क लगाए लेकिन उनमें से अधिकतर को या तो बनाने में ही बहुत समय लगता था या फिर उनमें से बड़ी बदबू आती थी। मेरे लिए “सुंदरता के लिए तकलीफ उठाना” बड़ा कठिन काम था। मेरी एक सहेली ने मुझे Hendel’s Garden की Goji Cream for rejuvenation के बारे में बताया और अब मेरे चेहरे पर से झुर्रियाँ गायब हो गई हैं!

 

रचिता, 53

मैं कई सालों तक धूप में काम करती थी। मेरे चेहरे पर 25 की उम्र से ही झुर्रियाँ आने लग गईं थीं लेकिन तब मैं ज़्यादा ध्यान नहीं देती थी। हाल ही में लेकिन मैंने देखा कि मेरे चेहरे का नाक-नक्श ही बिगड़ने लग गया था। मेरी बेटी ने मुझे Goji Cream गिफ्ट की ताकि मैं थोड़ी ठीक दिखने लगूँ और उसकी इच्छा पूरी भी हो गई! क्रीम से मेरी त्वचा खुद ही टाइट होने लगी और मुझे किसी प्लास्टिक सर्जरी की जरूरत ही नहीं पड़ी।

Goji Cream का इस्तेमाल कैसे करें?

यदि आप इस कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को खरीदते हैं तो आपको इसके उपयोग के निर्देश पढ़कर उनके हिसाब से ही इसे इस्तेमाल करना चाहिए। यही नहीं, दूसरी फेशियल क्रीमों की तरह ही इस क्रीम को इस्तेमाल करने के बारे में कुछ खास बाते हैं।

    1. यदि आप घर से बाहर निकलने जा रहे हों तो बाहर निकलने के 30 मिनट पहले की अवधि में फेशियल क्रीम न लगाएँ;
    2. अपना एलर्जी टेस्ट करा लें;
    3. अपनी त्वचा के प्रकार (स्किन टाइप) के हिसाब से ही प्रोडक्ट चुनें। आपकी त्वचा सूखी, तैलीय या मिली-जुली प्रकार की हो सकती है;
    4. जब त्वचा पर फेशियल क्रीम लगाएँ तो उस पर मेकअप और धूल नहीं होनी चाहिए।

Goji cream दिन में एक बार किसी भी ऐसे समय लगानी चाहिए जो आपको सूट करे। आप क्रीम को मेकअप के फाउंडेशन या फिर एक नाइट क्रीम की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

Goji Cream order india

Goji Cream के उपयोग के निर्देश

1. अपने चेहरे से सभी कॉस्मेटिक और धूल साफ कर लें। मेकअप हटाने के लिए अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट इस्तेमाल करें। आप एक रिफ्रेशिंग टॉनिक भी यूज़ कर सकती हैं;

2. Goji Cream को चेहरे पर हल्के से गोल-गोल घुमाँ कर लगाएँ और मालिश कर के फैलाएँ;

3. एक बार लगा लेने के बाद क्रीम 24 घंटे तक सक्रिय रहती है। इस प्रोसेस को अगले दिन भी दोहराएँ।

लगभग दो हफ्तों के नियमित इस्तेमाल करने के बाद बदलाव साफ़ नज़र आने लगेगा।

ध्यान दें! असली Hendel’s Garden प्रोडक्ट ही पाने के लिए क्रीम को ऑफिशियल वेबसाइट से ही खरीदें।

Goji Cream का रेट ऐसा नहीं है जो आपकी जेब में छेद कर देगा, यदि आप इस क्रीम पर भरोसा करेंगे तो यह युवावस्था और सुंदरता के लिए लड़ाई में आपका दाहिना हाथ साबित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Post comment

WhatsApp chat
Send